Latest Jobs
5th Pass
8th Pass
10th Pass
12th Pass
ITI Pass
Graduate
Diploma
About Us

EMRS Recruitment 2023 | ईएमआरएस भर्ती

Rahul Mourya : Tuesday, 26 Sep 2023 | 6:07 PM

EMRS Recruitment 2023: जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी ने शिक्षण और गैर-शिक्षण के 4062 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आमंत्रित किया है। दरअसल हाल ही में All India के होनहार महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए शिक्षण और गैर-शिक्षण के 4062 पदों की भर्ती हेतु All India Job अधिसूचना आमंत्रित किया गया है। ईएमआरएस भर्ती 2023 के लिए EMRS Online Form जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी की ऑफिसियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in के जरिए भर सकते हैं।

Table of Contents

EMRS Vacancy 2023 से जुड़ी पदों की संख्या, विभागीय अधिसूचना, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता, अंतिम तिथि और EMRS Bharti की जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में देख सकते हैं। All India में National Education Society for Tribal Students के अंतर्गत EMRS Bharti 2023 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के पास जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी नौकरी पाने का यह एक अच्छा अवसर है। EMRS Recruitment से जुड़ी जानकारी इस पोस्ट में देख सकते हैं।

EMRS Recruitment Notification

EMRS Qualification

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता - EMRS Recruitment 2023 के लिए जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी द्वारा दी गई निर्धारित क्वालीफिकेशन और आयु सीमा की जानकारी नीचे लिस्ट में देख सकते हैं। ईएमआरएस परीक्षा के लिए निर्धारित योग्यता 10th एवं EMRS Age Limit 30 - 50 वर्ष है, अन्य जानकारी के लिए ऑफिसियल विज्ञापन की जांच करें।

EMRS Salary

वेतनमान - EMRS Recruitment के लिए जिन 4062 अभ्यर्थियों का चयन होगा, उन अभ्यर्थियों को सरकार द्वारा 7th Pay Commission के आधार पर वेतन दिया जावेगा।

EMRS Application Fees

आवेदन शुल्क - ईएमआरएस वैकेंसी के लिए All India के मूल निवासी जो EMRS Recruitment 2023 के लिए आवेदन फार्म प्रस्तुत करना चाहते हैं। वह उम्मीदवार जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी द्वारा निर्धारित माध्यम से 2000 रूपए आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। EMRS Application Fees की सभी ज़रूरी जानकारी नीचे लिस्ट में देख सकते हैं।

EMRS Important Date

महत्वपूर्ण तिथियां - जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी शिक्षण और गैर-शिक्षण परीक्षा के लिए 2023-06-28 से 2023-07-31 तक ऑनलाइन फार्म भरे जाएंगे। EMRS Bharti 2023 की ज़रूरी तिथियों की जानकारी नीचे लिस्ट में देख सकते हैं।

EMRS Required Documents

How To Apply EMRS Online Form

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया - ईएमआरएस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी की वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। EMRS Online Apply करने की प्रक्रिया नीचे दी गई लिस्ट में बताई गई है:

Faq EMRS Vacancy

प्रश्न 1 : ईएमआरएस के कितने पदों पर भर्ती निकली है?

उत्तर: EMRS Recruitment 2023 के तहत शिक्षण और गैर-शिक्षण के 4062 पदों पर भर्ती निकली है।

प्रश्न 2 : ईएमआरएस वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा क्या है?

उत्तर: EMRS Vacancy के लिए अभ्यार्थी 10th पास एवं आयु सीमा 30 - 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

प्रश्न 3 : ईएमआरएस सीधी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: EMRS Recruitment हेतु उम्मीदवार जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी की अधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : ईएमआरएस को सैलरी कितनी मिलती है?

उत्तर: ईएमआरएस के 4062 पदों पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को 5200 - 20200 रूपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।
शेयर करें